સર્વ વૈષ્ણવજનને મારા જયશ્રીકૃષ્ણ

ghar par shanti kaise bana ke rakhe

ghar par shanti kaise bana ke rakhe

समृद्धि का अर्थ केवल धन नहीं है बल्‍कि घर में शांति, स्‍वास्‍थ्‍य, मानसिक संतोष और परिवार में आसपी मेलजोल एवं प्रेम भी है। यदि यह सबकुछ आपके परिवार में हैं तो कह सकते हैं कि आप समृद्ध…

समृद्धि का अर्थ केवल धन नहीं है बल्‍कि घर में शांति, स्‍वास्‍थ्‍य, मानसिक संतोष और परिवार में आसपी मेलजोल एवं प्रेम भी है। यदि यह सबकुछ आपके परिवार में हैं तो कह सकते हैं कि आप समृद्ध हैं। हम आपको यहां कुछ ऐसे ही सात सरल उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके घर में सकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ाएंगे और सुख-शांति एवं समृद्धि में इजाफा करेंगे।
husband and wife, at home, merry christmas-2915382.jpg
-अपने घर के मुख्‍य द्वार को हमेशा साफ रखें। सुबह में कुछ समय के लिए अपने मुख्‍य द्वार अवश्‍य खोलें। इसके घर में सकारात्‍मक ऊर्जा का प्रवेश और सुअवसरों का आगमन होता है।
– घर के अंदर पूर्व दिशा, उत्‍तर दिशा, ईशान कोण तथा घर के मध्‍य भाग, इन सभी स्‍थानों को विशेष रूप से स्‍वच्‍छ रखें। ध्‍यान रहे इन स्‍थानों पर तनिक भी गंदगी ना रहे। इससे घर में धन और समृद्धि में बढ़ोतरी होती है। घर के सभी सदस्‍यों में शांति, प्रेम और भाईचारे का संबंध बना रहता है।
-घर के मुख्‍य द्वार पर बाहर की ओर स्‍वास्तिक अवश्‍य लगाएं। इससे आपके घर के सभी वास्‍तु दोष दूर हो जाते हैं। घर में कोई भी नकारात्‍मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है।
-घर की छत पर दक्षिण दिशा में एक लाल रंग का झंडा लगाएं। इससे आपको स्‍थिरता मिलेगी और नकारात्‍मक ऊर्जा दूर रहेंगी। ज्‍योतिषचार्य विभोर इंदुसुत के अनुसार ऐसा करने से आपके घर में सकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ने लगेगी। घर में धन, सुख, शांति और समृद्धि में बढ़ोतरी होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Call Now Button